एमपी में अब “यादवराज”

Madhya Pradesh New CM: मध्य प्रदेश को अपना नया सीएम मिल गया है. बीजेपी की विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान सरकार में शिक्षा मंत्री रहे मोहन यादव को अगला सीएम चुना है.

अब तक की राजनीतिक  पारी 

58 वर्षीय मोहन यादव का राजनीतिक करियर एक तरह से 1984 में शुरू हुआ जब उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को ज्वाइन किया. वह आरएसएस के भी सदस्य हैं. उन्होंने 2013 में उज्जैन दक्षिण से चुनाव लड़ा था और लगातार तीसरे चुनाव में यहां से विधायक निर्वाचित हुए हैं. इस बार उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी चेतन प्रेमनारायण यादव को 12941 वोटों से हराया था. मोहन यादव को 95699 वोट मिले थे. 

बीजेपी के अनुभवी नेता हैं नए सीएम डॉ.मोहन यादव

मोहन यादव के नाम की घोषणा उज्जैनवासियों के लिए सरप्राइज से कम नहीं है क्योंकि सीएम पद की रेस में इनका नाम कहीं नहीं था, लेकिन विधायक दल की बैठक में उनके नाम की घोषणा की गई.  वह  2004 से पहले 2010 तक उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रहे हैं जबकि 2011 से 2013 तक एमपी राज्य पर्यटन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली है. वह ओबीसी से बीजेपी के पहले यादव  सीएम बने हैं | इसके साथ ही नरेंद्र मोदी जी के 2024 अभियान में ओबीसी का लाभ बीजेपी को मिलेगा |

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *