|

किसानों का विरोध लाइव अपडेट: किसान नेता आज दिल्ली तक ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे

कृषि उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सुनिश्चित करने वाले कानून को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) टिकैत और बीकेयू लोकशक्ति से जुड़े किसान आज नोएडा से दिल्ली तक यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं। यह कदम दो अन्य किसान समूहों, भारतीय किसान परिषद और अखिल भारतीय किसान सभा के हालिया विरोध प्रदर्शन के बाद उठाया गया है, जिन्होंने एनटीपीसी नोएडा और शहर में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया था।

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने रविवार देर रात संयुक्त किसान मोर्चा, भारतीय किसान यूनियन और अन्य किसान यूनियनों के ट्रैक्टर मार्च से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की।

एडवाइजरी में कहा गया है कि गौतम बौद्ध नगर से दिल्ली की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर भारी बैरिकेडिंग की जाएगी और वाहनों की सख्त जांच भी की जाएगी।

1- चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर 14ए पलाई ओवर से गोलचक्कर चौक सैक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से गन्तव्य को जा सकेगा।

2- डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी पलाई ओवर से सैक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गन्तव्य को जा सकेगा।

3- कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फलाई ओवर से सैक्टर 37 होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

4- यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

5- पेरिफेरल एक्सप्रेस-ये से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

6- एन0एच0-91 का प्रयोग कर गाजियाबाद, दादरी से बुलन्दहशर होकर जाने वाला यातायात गाजियाबाद से हापुड होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

7- एन0एच0-91 का प्रयोग कर बुलन्दहशर से दादरी की ओर जाने वाला यातायात बुलन्दशहर से हापुड होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

8- आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा।

यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है। कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मागों का प्रयोग करे |

यातायात पुलिस

गौतमबद्धनगर

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *